आज शाम पत्रकार निकालेंगे मशाल जुलूस। आंदोलन में पत्रकारों को जोड़ने के लिए तैनात किए “पन्ना प्रमुख”

आज शाम पत्रकार निकालेंगे मशाल जुलूस। आंदोलन में पत्रकारों को जोड़ने के लिए तैनात किए “पन्ना प्रमुख”पत्रकारों का धरना उत्तराखंड संयुक्त संघर्ष मोर्चा के बैनर तले आज सातवें दिन भी जारी रहा। तीन दर्जन से अधिक पत्रकारों ने सरकार की मनमानी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और जमकर भाषणों में अपना आक्रोश व्यक्त किया।वहीं यह निर्णय लिया गया कि आज शाम को 6:30 बजे सभी पत्रकार गांधी पार्क पर एकत्र होंगे और वहां से मशाल जुलूस निकालेंगे।गौरतलब है कि एसपी सिटी तथा सिटी मजिस्ट्रेट देहरादून को सूचना व्यवस्था बनाए रखने के लिए एक दिन पहले ही दे दी जा चुकी है।

देहरादून के आंदोलन की आग आज उधम सिंह नगर पहुंची। उधम सिंह नगर में विभिन्न संगठनों के पत्रकारों ने एकजुट होकर अपर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा तथा पत्रकारों के लिए पहले से बनाई जा चुकी नीतियों को मनमाने तरीके से उल्लंघन करने के खिलाफ काफी गुस्सा जाहिर किया।गौरतलब है कि पत्रकार पहले ही एक ज्ञापन संयुक्त निदेशक अनिल चंदोला के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेज चुके हैं लेकिन एक सप्ताह बाद भी इसका संज्ञान नहीं लिए जाने के कारण पत्रकारों ने एक और ग्यारह सूत्री मांग पत्र वाला ज्ञापन तैयार करके फिर से मुख्यमंत्री तथा सूचना एवं लोक संपर्क विभाग को सौंपा है।

आज की बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि यदि 24 घंटे के अंदर ज्ञापन के अनुसार कार्यवाही नहीं होती है तो सूचना निदेशालय पर आमरण अनशन शुरू कर दिया जाएगा।

सबसे अहम बात यह रही थी उत्तराखंड पत्रकार संयुक्त संघर्ष मोर्चा ने आज नए पत्रकार साथियों को जोड़ने के लिए बाकायदा “पन्ना प्रमुख” बना कर उनकी नियुक्ति कर दी है। इसमें  प्रिंट इलेक्ट्रॉनिक तथा वेब मीडिया वाले पत्रकारों की डायरेक्टरी में से प्रत्येक पन्ने की जिम्मेदारी एक एक पत्रकार को सौंप दी है। जिन से भी संपर्क किया जा रहा है वह सभी पत्रकार इस आंदोलन से खासे प्रभावित और सहमत है तथा बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी करने के प्रति संकल्प जता रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *