सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया है ।

उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज  समापन हो गया। सत्र अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो गया। शीतकालीन सत्र में अनुपूरक बजट सहित 7 विधेयक पास हुए। सुबह करीब 11 बजे विधानसभा सत्र कार्यवाही की शुरू हुई। हरिद्वार में दरिंदगी की शिकार मासूम बच्ची की घटना पर चर्चा हुई। विपक्ष ने 310 के तहत मामला उठाया। 58 के तहत चर्चा शुरू हुई। 

हरिद्वार की घटना पर संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक ने सदन में कहा कि दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 20, 000 की इनामी राशि एक लाख की गई  है। डीआईजी गढ़वाल के नेवतृत्व में टीम का गठन अतिरिक्त रूप से किया जाएगा और अभियुक्त को फांसी की सजा तक पहुंचाया जाएगा। फास्ट ट्रैक में मामला चलेगा। डीआईजी की टीम केवल जांच नहीं करेगी, बल्कि अभियोजन के दौरान उसकी मॉनिटरिंग भी करेगी। 

महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस विधायकों ने सदन से वॉकआउट किया। जिसके बाद विधानसभा सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज चौथा और अंतिम दिन था। आज असरकारी दिवस हुआ, जिसमें प्रश्नकाल नहीं हुआ। 

महंगाई के विरोध में प्रदर्शन:
आज गुरुवार को विस के आखिरी दिन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में अन्य कांगेसी नेताओं ने सिलिंडर और प्याज की महंगाई के विरोध में प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन विधानसभा गेट के सामने किया गया।

छह विधेयक पारित:
बुधवार को सरकार ने राजभवन से लौटे दो विधेयकों सहित छह विधेयक पारित कराए। अंब्रेला विश्वविद्यालय विधेयक में एक संसोधन किया गया, जबकि उच्च शिक्षा से संबंधित दूसरे विधेयक को मूल रूप से पारित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *