उत्तराखंड परिवहन निगम की दिल्ली को छोड़कर अन्य सभी पड़ोसी राज्यों में बस सेवाएं शुरू हो चुकी हैं।

अब राज्य के अंदर स्थानीय मार्गों पर भी बसों का संचालन शुरू किया जा रहा है। पहले चरण में स्थानीय मार्गों पर 76 छोटी अनुबंधित बसें चलेंगी। निगम मुख्यालय की ओर से इस संबंध में संबंधित डिपो के सहायक महाप्रबंधक को निर्देश जारी किया गया है।

उत्तराखंड परिवहन निगम मुख्यालय की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि जेएनएनयूआरएम डिपो देहरादून, ऋषिकेश डिपो, हरिद्वार डिपो, जेएनएनयूआरएम हरिद्वार, रुद्रपुर, हल्द्वानी और रामनगर डिपो में छोटी अनुबंधित बस सेवा शुरू की जाए। 

इन मार्गों पर चलेंगी बसें:
देहरादून डिपो में देहरादून-ऋषिकेश, देहरादून-हरिद्वार और देहरादून-रुड़की मार्गों पर 10-10 बस सेवाएं शुरू की जा रही हैं। इसके अलावा ऋषिकेश डिपो में ऋषिकेश-देहरादून मार्ग पर छह, हरिद्वार डिपो में हरिद्वार-सहारनपुर मार्ग पर चार, हरिद्वार-देहरादून मार्ग पर एक बस सेवा शुरू की जा रही है । 

जेएनएनयूआरएम हरिद्वार में हरिद्वार-लक्सर-देहरादून मार्ग पर 15, रुद्रपुर डिपो में रुद्रपुर-टनकपुर-काशीपुर मार्ग पर सात, रुद्रपुर-हल्द्वानी-काशीपुर मार्ग में 10, हल्द्वानी डिपो में हल्द्वानी-चोरगलिया-टनकपुर मार्ग पर दो और रामनगर डिपो में रामनगर-हल्द्वानी-रामनगर मार्ग पर एक बस शुरू की जा रही है। 

निगम मुख्यालय की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि बसों का संचालन कोविड-19 के तहत जारी गाइडलाइन के अनुसार किया जाएगा। बसों को भेजने से पहले प्रत्येक बस को सैनिटाइज किया जाएगा। 

इसके अलावा चालक, परिचालक की ओर से यात्रियों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया जाएगा। महाप्रबंधक दीपक जैन का कहना है कि यात्रियों की संख्या बढ़ने पर बसों की संख्या और बढ़ाई जाएगी। कोशिश की जाएगी कि दिवाली पर सभी रूटों पर बसें शुरू हो जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *