भीड़ को कार्बेट के भीतर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा इस बार।

कार्बेट पार्क में होली के दिन बाहरी क्षेत्रों से उर्स में आने वाले लोगों को रोकने के लिए इस बार विभागों ने संयुक्त रूप से कमर कस ली है। इस बार भीड़ को कार्बेट के भीतर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। जबरदस्ती प्रवेश करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस फोर्स व वन कर्मियों को लोगों को रोकने के लिए तैनात किया जाएगा।

कार्बेट पार्क के बिजरानी रेंज में पनिया स्रोत में उर्स में हजारों की संख्या में लोग जसपुर, बाजपुर, काशीपुर व उत्तरप्रदेश के कई इलाकों से पहुंचते हैं। यहां बता दें कि जिस दिन होली होती है उसी दिन यह उर्स का आयोजन रखा जाता है। ऐसे में हजारों लोगों की भीड़ होली के दिन उर्स में जाने के लिए रामनगर पहुचंती है। इससे टकराव व शांतिभंग का खतरा बना रहता है।
पिछली बार विभिन्न संगठनों ने इस पर पुलिस प्रशासन से कड़ा एतराज जताया था। इस बार पूर्व में भी रामनगर कोतवाली में एसडीएम विजयनाथ शुक्ल ने सीओ बलजीत सिंह भाकुनी, कोतवाल अबुल कलाम, सीटीआर के रेंजर राजकुमार के साथ बैठक कर लोगों को कार्बेट में जाने से रोकने के लिए रणनीति बनाई थी। अब चूंकि होली नजदीक है। ऐसे में सीटीआर के निदेशक राहुल ने पुलिस व अपने स्टाफ के साथ दोबारा चर्चा की। तय हुआ कि जो लोगों को कार्बेट में जाने से रोकने के लिए वन कर्मियों के साथ पुलिस कर्मी कोटद्वार रोड पर तैनात किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *