रात्रि विश्राम वाले पर्यटकों को कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में प्रवेश सुबह 8 बजे के बाद ही मिलेगा।

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में कोरोना संक्रमण के चलते रात्रि विश्राम करने वाले पर्यटकों को सुबह आठ बजे के बाद प्रवेश मिलेगा। इससे पहले रेस्ट हाउस के कमरों में रह रहे पर्यटकों के जाने के बाद कमरे को व्यवस्थित किया जाएगा। कोरोना गाइडलाइन के तहत ही पर्यटकों को जंगल सफारी कराई जाएगी। 

पहले रात्रि विश्राम में जाने वाले पर्यटक सुबह छह बजे पार्क के अंदर प्रवेश करते थे, जबकि पार्क में पहले ही रात्रि विश्राम कर रहे पर्यटक सुबह 11 बजे ही कमरा छोड़ते हैं। इस वजह से सुबह छह बजे प्रवेश करने वाले पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ता था।
इस बार पार्क प्रशासन ने रात्रि विश्राम को जाने वाले पर्यटकों को सुबह आठ बजे के बाद प्रवेश देने की तैयारी की है। रात्रि विश्राम कर रहे पर्यटक समय से पहले ही अपना कमरा छोड़ेंगे और कर्मचारियों को भी कमरा ठीक करने का समय मिल जाएगा।

कोरोना की वजह से लिया निर्णय
इससे रेस्ट हाउस में ही पर्यटकों की भीड़ कम रहेगी और सामाजिक दूरी का पालन भी होगा। सुबह आठ बजे रात्रि विश्राम को जाने वाले पर्यटकों को प्रवेश देने के मामले में सीटीआर प्रशासन ने पर्यटन कारोबारियों से बैठक कर सहमति भी बना ली है। ताकि भविष्य में किसी भी तरह के विवाद से बचा जा सके। 

ज्ञात हो कि पिछला पर्यटन सीजन कोरोना के चलते रुक गया था। अब पर्यटन सीजन को बेहतर तरीके से सुचारु करने के लिए पार्क प्रशासन की ओर से प्रयास किए जा रहे थे। 

रात्रि विश्राम को जाने वाले पर्यटकों को अब सुबह आठ बजे के बाद ही पार्क में प्रवेश मिलेगा, ताकि पहले से ही रात्रि विश्राम कर रहे पर्यटकों परेशानी ना हो। इससे कर्मचारियों को भी कमरों को व्यवस्थित करने के लिए समय मिल सकेगा।
– राहुल, निदेशक सीटीआर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *