बड़ गयी हैं मोहम्मद शमी की मुश्किलें, पुलिस ने जब्त किया फोन बीबीसीआई से मांगे ये खास डॉक्यूमेंट

बड़ सकती हैं मोहम्मद शमी की मुश्किलें, पुलिस ने जब्त किया फोन बीबीसीआई से मांगे ये खास डॉक्यूमेंट

कोलकाता। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। दरअसल पत्नी द्वारा घरेलू हिंसा का केस दर्ज कराए जाने के बाद अब पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इसी क्रम में पुलिस ने शमी का फोन जब्त कर लिया है। शमी के मोबाइल को पुलिस ने सोमवार को जब्त कर लिया। शमी का यह मोबाइल उनकी पत्नी हसीन जहां के पास था। हसीन जहां का दावा है कि इस मोबाइल में शमी पर लगाए गए आरोपों के सबूत हैं। हसीन का दावा है कि यह मोबाइल फोन उसे शमी की बीएमडब्लू कार से मिला था। शमी इसे कार के मैट के नीचे छुपाकर रखे थे। इस कार का इस्तेमाल केवल शमी ही करते थे।

हसीन से करीब 2 घंटे तक पूछताछ

गौरतलब है कि सोमवार को जांच अधिकारियों के बुलाने पर हसीन अपने वकील के साथ पुलिस मुख्यालय लालबाजार पहुंची थी। हसीन से करीब 2 घंटे तक पूछताछ की गई। इसके बाद शमी के मोबाइल फोन को जब्त कर लिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हसीन ने मोबाइल के अलावा अन्य दस्तावेज भी पुलिस को दिया हैं। संयुक्त पुलिस आयुक्त (क्राइम) प्रवीण त्रिपाठी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि उक्त मोबाइल फोन की जांच सेंट्रल फॉरेंसिंक साइंस लैब (सीएफएसएल) में कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि धारा 164 के तहत हसीन का बयान रिकॉर्ड करने के लिए मंगलवार को कोर्ट में आवेदन किया जाएगा।

पुलिस ने मांगा भारतीय क्रिकेट टीम का ट्रैवल डॉक्यूमेंट

हसीन जहां ने कोलकाता में शमी के खिलाफ घरेलु हिंसा, अवैध संबंध और हत्या की कोशिश का मामला दर्ज करवाया है। कोलकाता पुलिस ने इस मामले में बीसीसीआई को पत्र लिखकर भी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम का ट्रैवल डॉक्यूमेंट मांगा है। पुलिस टीम इंडिया और खासकर शमी की ट्रैवल डिटेल्स जानना चाहती है कि वो सभी खिलाड़ियों के साथ एक ही फ्लाइट में थे की नहीं। पुलिस पता लगाना चाहती है कि दक्षिण अफ्रीका से लौटते हुए शमी बाकी खिलाड़ियों के साथ एक ही फ्लाइट में थे या वो दूसरे प्लेन में थे।

बीसीसीआई के जवाब का इंतजार

पुलिस ने सवाल किया है कि क्या शमी पूरी टीम के साथ किसी आधिकारिक काम के लिए दुबई गए या अपने खर्चे पर, और शमी दुबई में कितने दिन और कहां रुके। पुलिस ये भी जानना चाहती है कि शमी बीसीसीआई के दिशा-निर्देशों से वाकिफ थे कि नहीं। पुलिस इस मामले में बीसीसीआई के जवाब का इंतजार कर रही है।

शमी की पत्नी का दावा

आपको बता दें कि शमी की पत्नी ने दावा किया है कि उनके पास उनके पति के खिलाफ कई ऐसे सबूत हैं जिससे ये बात साबित होती है कि उनके पति के कई एक्सट्रा मैरीटल अफेयर हैं। शमी की पत्नी ने शमी के कई लड़कियों से जिस्मानी रिश्ते होने और जहां के साथ घरेलु हिंसा के भी गंभीर आरोप लगाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *