प्रदेश में सोमवार को 34 बूथों पर स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है।

16 जनवरी से शुरू हुए टीकाकरण अभियान में अब तक प्रदेश में 10514 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगवाने से कोरोना वायरस से सुरक्षा कवच मिला है। 
राज्य कोविड कंट्रोल रूम के चीफ आपरेटिंग आफिसर डॉ. अभिषेक त्रिपाठी ने बताया कि केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाने का अभियान चल रहा है।

वर्तमान में 34 बूथों पर ही टीकाकरण चल रहा है। सोमवार को भी इन्हीं बूथों पर वैक्सीन लगाई जा रही है। पहले की तुलना में वैक्सीन लगवाने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों की संख्या बढ़ रही है। केंद्र के दिशानिर्देश पर ही प्रदेश में टीकाकरण बूथों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

अब तक 10514 कर्मियों को वैक्सीन लगवाई जा चुकी है। 28 दिनों के भीतर वैक्सीन की दूसरी खुराक दी जाएगी।

सोशल डेवलपमेंट फॉर कम्युनिटी फाउंडेशन के संस्थापक अनूप नौटियाल का कहना है कि कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार कम हो रही है। इस जंग में वैक्सीन सबसे बड़ा हथियार साबित होगा। उन्होंने कहा कि लोगों से आह्वान किया वैक्सीन लगाने में किसी तरह का संकोच न करें। 
 
छह महीनों के बाद एक दिन में सबसे कम संक्रमित मिले:
पिछले छह महीनों केे बाद एक दिन में सबसे कम कोरोना संक्रमित मामले मिले हैं। 24 घंटे के भीतर 10499 लोगों की कोविड जांच में सिर्फ 54 संक्रमित मिले हैं। पांच जिलों में कोई नया संक्रमित मामला नहीं मिला है। कुल संक्रमितों की संख्या 95640 हो गई है। वहीं, सक्रिय मरीजों की संख्या घट कर 1725 पर आ गई है। 

आठ लोग कोरोना पॉजिटिव:
हरिद्वार जिलेे में रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने 3197 कोरोना आशंकितों की सैपलिंग की। वहीं जिले में आठ लोग कोरोना संक्रमित मिले। सीएमओ डॉ. एसके झा ने बताया कि वर्तमान में जिले में कुल एक्टिव केस 77 हैं।

कोविड केयर सेंटरों में 15 और 62  लोग होम आईसोलेशन में हैं। उन्होंने बताया कि कोविड केयर सेंटर से पांच और होम आइसालेशन से चार लोगों को अवमुक्त किया गया है। सीएमओ ने बताया 4763 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *