भाजपा ने पीएम के जन्मदिन को सेवा दिवस के तौर पर मनाने का फैसला किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को 70 वर्ष के हो जाएंगे। भाजपा ने पीएम के जन्मदिन को सेवा दिवस के तौर पर मनाने का फैसला किया है। राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिव प्रकाश ने आह्वान किया कि पीएम के 70वें जन्मदिन को 70 के अंक से जोड़कर कार्यक्रम बनाए जाएं। 

उन्होंने कहा कि 14 सिंतबर से दो अक्तूबर तक वह बूथ स्तर तक सेवा के कई कार्यक्रम आयोजित करें। वह वर्चुअल संवाद के माध्यम से प्रदेश के सभी सांसदों, विधायकों, मंत्रियों, व समस्त कार्यकर्ताओं को सेवा दिवस से जुड़े कार्यक्रमों के बारे जानकारी दे रहे थे। उन्होंने सभी से सक्रिय भागीदारी का आह्वान किया। 
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की राजनीति के स्वरूप को बदला है। पीएम ने राजनीति से सामाजिक कार्यों को जोड़ा है। 14 सितंबर से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह मनाया जाएगा।
इसके बाद 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिवस को बूथ स्तर विचार दिवस व 25 सितंबर से दो अक्टूबर तक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री स्व.लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिवस को आत्मनिर्भर भारत सप्ताह के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए उन्होंने योजना बनाकर प्रदेश भर में कार्यक्रम आयोजित करने को कहा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के 70वें जन्मदिन को सप्ताह भर 70 के अंकों के साथ जोड़कर योजना बनानी चाहिए। प्रदेश से लेकर जिले, मंडल व बूथ स्तर तक 70 स्थानों या 70 व्यक्तियों को जोड़कर कोविड-19 के मानकों का पालन करते हुए कार्यक्रम आयोजित करने हैं।

प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार ने आगामी कार्यक्रमों व मोर्चा प्रकोष्ठों प्रकल्पों के विस्तार पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि दायित्व चाहने वालों की संख्या अनेक है लेकिन पद एक ही होता है। इसलिए सभी कार्यकर्ताओं को जो कार्य दिया जाए उसके प्रति ध्यान देना अपना कर्तव्य समझना चाहिए । 

ये कार्यक्रम होंगे

प्रथम दिन दिव्यांगों को कृत्रिम अंग वितरण, दूसरे दिन हॉस्पिटल में मरीजों व कोविड मरीजों को फल वितरण, तीसरे दिन भाजपा युवा मोर्चा का कोरोना मोर्चा के रूप में ब्लड व प्लाज्मा डोनेशन कैंप लगाकर कोरोना की लड़ाई में सहभाग, चौथे दिन पौधरोपण करने के साथ उनके संरक्षण व सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए उसका प्रभारी नियुक्त करना, पांचवें दिन प्लास्टिक प्रयोग न करने के लिए प्रदेश भर में उदाहरण प्रस्तुत करना, छठे दिन स्वच्छता कार्यक्रम व सातवें दिन पीएम मोदी सरकार की उपलब्धियों का जनता में व्यापक प्रचार प्रसार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *