टिहरी,त्वरित कार्यवाही कर सम्बन्धित लाभार्थियों को भुगतान के निर्देश दिये हैं।

सोमवार को जिला कार्यालय सभागार में आयोजित जनता दरबार के दौरान मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई ने 19 जनषिकायतों को सुना वहीं दर्ज शिकायतों पर सम्बन्धित अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिये। जनता दरबार के दौरान दर्ज शिकायतें/मामले समाज कल्याण, पुनर्वास, विद्युत, लोनिवि, राजस्व, आपदा, पेयजल, वन विभाग से सम्बन्धित थे। उन्होने बताया कि जिला दिवस की तरह शासन के निर्देशों के तहत हर माह के दूसरे बुधवार को विकासखण्ड दिवस भी आयोजित किये जायेंगे जहॉ पर खण्ड स्तरीय अधिकारी सम्बन्धित उपजिलाधिकारी जनसमस्याओं को सुनेगें और उनका निस्तारण करेंगे।
सोमवार को जिला कार्यालय में आयोजित जनता दरबार के दौरान 19 जनषिकायतें दर्ज की गई जिनमें भैंलुन्ता प्रतापनगर की ममता देवी की जननी सुरक्षा बीमा योजना पर महिला कल्याण विभाग, बुडोगी सरजुला की रजनी देवी के रोजगार दिलाने के प्रकरण को रोजगार कार्यालय के माध्यम से कार्यवाही तथा प्रतपानगर कंगसाली के धनपाल सिंह चौहान एवं पिपोला के ग्रामीणों के टिहरी बॉध से भू-धंसाव से प्रभावित गॉवों के निरीक्षण हेतु विशेषज्ञ समिति की जॉच प्रस्तावित है के प्रकरण पर मुख्य विकास अधिकारी पुनर्वास विभाग के अधिकारियों को टीएचडीसी के साथ समन्यव स्थापित कर जॉच हेतु कार्यक्रम सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। वहीं तहसील गजा की ग्रामसभा कुरंगुली के रणवीर सिंह असवाल की शिकायत थी कि संयुक्त खातेदार की जमीन की फर्जी रजिस्ट्री और प्रतिकर हड़पने के प्रकरण पर मुख्य विकास अधिकारी ने राजस्व विभाग के स्तर से जॉच कराये जाने का आवश्वासन दिया। वहीं इनके द्वारा मकान के ऊपर से गुजर रही विद्युत लाईन को हटाने के लिए विद्युत विभाग को कार्यवाही के निर्देश तथा पावरी ग्रीड के द्वारा बिना अधिग्रहण के भूमि पर कार्य करने व मुआवजा भुगतान न किये जाने के सम्बन्ध में पावर ग्रीड के अधिकारियों को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया है। कैमसारी के मस्तराम के द्वारा मोलधार स्थित भूखण्ड की माप कम निकलने पर पुनर्वास विभाग के अधिकारियों को जॉच के निर्देश दिये, चडियारा लामणीधार के अमित भटट् के दिव्यांग कोटे में सेवायोजित करने प्रकरण पर सीडीओ ने सेवायोजन अधिकारी को कार्यवही के निर्देश दिये। धरवालगॉव की उदयादेवी के द्वारा पति के द्वारा भूमि बेचे जाने के उपरान्त जीवन यापन की समस्या के सम्बन्ध में तहसीलदार स्तर से जॉच के निर्देश दिये। प्रधान ग्राम पंचायत कस्तल के द्वारा अपने ग्रामसभा के 9 से अधिक समाज कल्याण के पेंशन प्रकरणों पर सीडीओं ने समाज कल्याण अधिकारी को त्वरित कार्यवाही कर सम्बन्धित लाभार्थियों को भुगतान के निर्देश दिये हैं। ग्रामपंचायत मातली के प्रधान ने राजस्व ग्राम भाठूसैंण में सोलर पंम्पिंग योजना से पानी की व्यवस्था किये जाने की मॉग पर सीडीओ ने जल संस्थान को स्थलीय निरीक्षण के उपरान्त कार्यवाही के निर्देश दिये हैं। नरेन्द्रनगर के ग्राम आगर के विशन सिंह की विकलांग पत्नी सरोजनी के विकलांग प्रमाण पत्र व पेंशन दिलाये जाने के प्रकरण पर जिला समाज कल्याण अधिकारी को त्वरित कार्यवाही के निर्देश दियें हैं। विकासखण्ड थौलधार के क्षेत्रपंचायत सदस्य क्यारदा रामसिंह बुडाणा के अपने क्षेत्र के ग्राम जामणीं, गैर, भेंटी, थापला में हैण्डपम्प लगाने की मॉग पर जल संस्थान के अधिशासी अभियन्ता को कार्यवाही के निर्देश दियें हैं। विकासखण्ड चम्बा के नेगीयांण की दिव्यांग शहजहॉ बेगम ने विद्युत संयोजन दिये जाने के प्रकरण पर एसडीओ विद्युत को सौभाग्य योजना के अन्तर्गत विद्युत संयोजन प्रदान करने के निर्देश दिये हैं। पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य विजयपाल रावत के ढुंगमंदार क्षेत्र में बाग के आतंक से ग्रामीणों को निजात दिलाने के सम्बन्ध में सीडीओ ने वन विभाग के अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिये।
इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी आनन्द सिंह रावत, डिप्टी सीएमओ डॉ मनोज वर्मा, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी डॉ पीएस रावत, डॉ आर पी जोशी, अधिशासी अभियन्ता लोनिवि कलम सिंह नेगी, गौरव थपलियाल, अधि0अभि0 जल संस्थान सतीश नौटियाल, जिला पूर्ति अधिकारी निदेश मुयाल, जिला समाज कल्याण अधिकारी अविनाश भदौरिया, सहायक निदेशक दुग्ध अल्पना हल्दिया, जिला सेवायोजन अधिकारी विक्रम सिंह के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *