south koria के तानाशाह ने 5 अफसरों को उड़वाया तोप से , रिपोर्ट गलत होने से था कफ़ा

सियोल- south koria के तानाशाह ने अपने 5 अफसरों को तोप से उड़वा दिया। तानाशाह किम जोंग को इन अफसरों पर गलत रिपोर्ट देने का आरोप था। south koria की खुफिया एजेंसी ने इसकी जानकारी दी है। पिछले महीने ही सियोल ने सिक्युरिटी चीफ को भी करप्शन के आरोप में मरवाए जाने का दावा किया था। इस  रिपोर्ट को लेकर अभी पूरा खुलासा नहीं हुआ.

नेशनल इंटेलिजेंस सर्विस (NIS ) के मुताबिक, एंटी एयरक्राफ्ट गन से मरवाए गए पांचों अफसर स्टेट सिक्युरिटी डिपार्टमेंट के थे।
– इन पर गलत रिपोर्ट पेश करने का आरोप था, जिनसे खफा होकर लीडर किम ने इनकी हत्या करवा दी। हालांकि, अभी ये साफ नहीं है कि उन्होंने किस तरह की गलत रिपोर्ट दी थी, जिसके लिए उन्हें मौत की सजा दी गई।वहीं, साउथ कोरियन एजेंसी एनआईएस ने भी ये साफ नहीं किया है कि इसकी जानकारी उन्हें कैसे मिली।
– खुफिया एजेंसी के मुताबिक, ये सभी अफसर उसी डिपार्टमेंट के हैं, जिसके चीफ को पिछले महीने मौत दे दी गई थी।  ये रिपोर्ट उस वक्त आई है, जब मलेशिया में किम को सौतेले भाई किम जोंग नाम की हत्या की जांच चल रही है।

सिक्युरिटी चीफ को मरवाने का दावा
– सिक्युरिटी डिपार्टमेंट के चीफ किम वोन होंग को पिछले महीने करप्शन और पावर के गलत इस्तेमाल के आरोप में मारवा दिया गया था।सियोल ने होंग को मरवाए जाने का दावा किया था। इन्हें किम जोंग के करीबी के तौर पर देखा जाता था। नॉर्थ कोरिया की ओर से होंग को मौत देने के मामले में पब्लिकली कभी कुछ भी नहीं कहा गया। सियोल की रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2011 में पावर में आने के बाद से किम जोंग उन बड़ी तादाद में अपने हाई लेवल के अफसरों को मरवा चुका है।

सनकीपन के लिए कुख्यात है किम जोंग उन
– किम जोंग-उन अपने सनकीपन के लिए कुख्यात है। पहले भी वह कई अफसरों और अपने रिश्तेदारों को मरवा चुका है।दिसंबर 2013 में उसने अपने अंकल जांग सोंग-थाएक को मरवा दिया था। उन्हें भूखे कुत्तों के सामने छोड़ दिया गया था।
– हाल ही में किम जोंग के सौतेले भाई किम जोंग नाम की भी मलेशिया में हत्या कर दी गई थी। बताया जा रहा है कि उसे भी किम जोंग उन ने ही मरवाया है। क्योंकि उससे उनकी कुर्सी को खतरा था।
– किम जोंग ने 2015 डिफेंस चीफ ह्योंग योंग को भी मरवा दिया था। उनकी गलती सिर्फ इतनी थी कि वो किम जोंग के सामने झपकी ले रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *