भारतीय सैन्य अकादमी में शामिल होने का युवाओं के पास आज आखिरी दिनI

IMA Recruitment: भारतीय सैन्य अकादमी में शामिल होने का युवाओं के पास सुनहरा मौका है.भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) देहरादून द्वारा ग्रुप सी के कई पदों पर भर्ती की जा रही है. रोजगार समाचार में प्रकाशित विज्ञापन के मुताबिक कुक (Special, IT), एमटी ड्राइवर (Ordinary Grade), बूट मेकर / रिपेयरर, लोवर डिविजन क्लर्क (LDC), मसालची, वेटर, फटीगमैन, एमटीएस (सफाईवाला), ग्राउंड्समैन, जीसी अर्दली, एमटीएस (चौकीदार), ग्रूम, बार्बर, इक्विपमेंट रिपेयरर, बाइसकिल रिपेयरर, एमटीएस (Messenger) और लैबोरेट्री अटेंडेंट के 188 रिक्तियों पर भर्ती की जानी है.



एलडीसी (LDC) पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. साथ ही इंग्लिश टाइपिंग 35 शब्द प्रति मिनट या हिंदी 30 शब्द प्रति मिनट की की गति होनी चाहिए. अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों के किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. साथ ही सम्बन्धित ट्रेड में आईटीआई (ITI) प्रमाण-पत्र या अन्य कोर्स किया होना चाहिए. सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि, एमटी ड्राइवर (ओजी), लैब अटेंडेंट और जीसी अर्दली पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष है.

इस प्रकार करें आवेदन
आईएमए ग्रुप सी भर्ती 2022 के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रोजगार समाचार में प्रकाशित विज्ञापन में दिए गए अप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए इस पते पर जमा कराएं- कमांडेंट, भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए), देहरादून. उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें अपने आवेदन पंजीकृत डाक या स्पीड पोस्ट से भेजने होंगे. आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख 4 जनवरी 2022 तय की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *