देहरादून मोकमपुर रेलवे फाटक के नजदीक खड़ा है एक विमान, देखने वालों की लगी भीड़…..

Dehradun-  यदि आप खाने-पीने के शौकीन हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. राजधानी देहरादून में जल्द आपको एयरोप्लेन में खाना खाने का मौका मिलेगा. जहां आप किफायती दाम में खाने का आनंद उठा सकते हैं. खाने के बाद सुखोई के साथ सेल्फी लेने का भी मौका मिलेगा.

देहरादून में जल्द खुलने वाले इस रेस्टोरेंट में लोगों को हवाई जहाज की तरह खाना परोसा जाएगा. 120 सीटर बन रहे इस रेस्टोरेंट में हवा में खाना खाने की फिलिंग के लिए पूरी तरह लैस किया जा रहा है. दून के ही रहने वाले एस के रस्तोगी और उनके दो मित्रों ने देहरादून के लोगों के लिए एक अलग से ही रेस्टोरेंट्स खोलने का प्लान किया है. जिसकी तैयारियां अंतिम दौर में हैं, लिहाजा जल्द ही दूनवासियों को और आसपास के लोगों को इस अनोखा रेस्टोरेंट में खाना खाने का मौका मिलेगा.

हरिद्वार- देहरादून नेशनल हाई-वे पर मोहकमपुर फाटक के पास स्थित इस रेस्टोरेंट की खासियत यह है कि यह 120 सीटर विमान के अंदर बनाया गया है. जिसमें खाना खाने का अनुभव ठीक वैसा ही होगा जैसा आप किसी हवा में सफर करते वक्त महसूस करते हैं. एसके रस्तोगी का कहना है कि वह लंबे समय से देहरादून में एक अलग रेस्टोरेंट खोलने का मन बना रहे थे. जिसको लेकर उन्होंने कई तरह के फॉर्मेट देखें, लेकिन विदेश में मौजूद हवाई जहाज के अंदर खाना खाने का यह तरीका उन्हें बेहद पसंद आया.

हालांकि भारत में इसी तरह का रेस्टोरेंट हरियाणा में भी चल रहा है. उन्होंने बताया कि न केवल यहां पर लोगों को हवाई जहाज में खाना परोसा जाएगा, बल्कि दो बड़े सुखोई विमान भी रखे जाएंगे. जिनको यहां आने वाले लोग देख सकेंगे. इस रेस्टोरेंट की खासियत यह होगी कि खाना खाने और इस अलग अनुभव को अपने साथ जोड़ने के लिए लोगों को ज्यादा पैसे नहीं देने होंगे. मात्र 200 रुपये में लोग यहां आकर खाना खा सकते हैं. बैंक से रिटायर हुए रस्तोगी की मानें तो इस हवाई जहाज रेस्टोरेंट में वेटर से लेकर सैफ तक सब एयर होस्टेस और एयर ब्वॉयज की ड्रेस में होंगे.

साथ ही खाना परोसते समय हवाई जहाज में आने वाली साउंड हवाएं और सीट बेल्ट के साथ-साथ दूसरी वह सभी सुविधाएं इस रेस्टोरेंट में उपलब्ध कराई जाएंगी, जिससे यहां आने वाले लोगों को लगेगा कि वह हवा में ही सफर कर रहे हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *