देहरादून में महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में कोविड-19 की वजह से अटकीं कक्षाएं और दाखिले इसी महीने से शुरू हो जाएंगे।

बुधवार को खेल मंत्री अरविंद पांडेय ने सचिवालय में स्पोर्ट्स कॉलेज की समीक्षा बैठक ली, जिसमें कई दिशा-निर्देश दिए गए।

बैठक में तय किया गया कि 10वीं, 12वीं के जिन छात्रों के अभिभावकों ने अपने बच्चों को स्पोर्ट्स कॉलेज में भेजने की सहमति दे दी है, उनके लिए खेल विभाग एसओपी जारी कर सभी सुरक्षा उपाय अपनाते हुए कक्षाएं शुरू करेगा।
शैक्षिक सत्र 2020-21 में कक्षा छह में प्रवेश प्रक्रिया नवंबर के तीसरे सप्ताह में शुरू की जाएगी। इसके लिए एसओपी और संबंधित जिले के जिलाधिकारी से अनुमति लेने के बाद खेलवार जनपद स्तर पर प्रारंभिक और राज्य स्तर पर अंतिम चयन ट्रायल्स आयोजित कर दिसंबर 2020 तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

स्पोर्ट्स कॉलेज में 38वें राष्ट्रीय खेलों और अन्य स्थापना सुविधाओं के तहत निर्माण कार्यों के संबंध में खेल मंत्री ने कार्यदायी संस्थान पेयजल निर्माण निगम को निर्धारित समय पर सभी काम पूरे करने के निर्देश दिए।

ऊधमसिंह नगर में बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज खोल जाने के लिए मंत्री अरविंद पांडेय ने बिजपुरी, बाजपुर में युवा कल्याण विभाग की भूमि पर निर्माण करने के निर्देश दिए। महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में पूर्व में स्वीकृत पदों और नए पदों को सृजित करने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजने के भी निर्देश दिए गए।

बैठक में सचिव खेल बृजेश कुमार संत, संयुक्त निदेशक डॉ.धर्मेंद्र भट्ट, सतीश सार्की, उप निदेशक शक्ति सिंह, सहायक निदेशक नीरज गुप्ता, परियोजना प्रबंधक राकेश चंद तिवारी, कमलकांत शर्मा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *