सीएम ने दिए निर्देश।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अधिकारियों को देहरादून में नाइट कर्फ्यू साढ़े 10 बजे से सुबह पांच तक करने के निर्देश दिए। उन्होंने ये निर्देश नवरात्र, शादी समारोह और रमजान पाक को ध्यान में रखकर दिए हैं।

प्रदेश मंत्रिमंडल के फैसले के बाद देहरादून शहर में रात 10 बजे से पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया था। लेकिन शासन-प्रशासन से मांग उठ रही थी कि नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से होना चाहिए, क्योंकि यह त्योहारों और शादियों का महीना है। 

इसलिए मुख्यमंत्री ने नवरात्र, विवाह समारोहों और रमजान पाक को देखते हुए, आमजन की सुविधा के लिए नाइट कर्फ्यू को रात 10 बजे की बजाय रात 10:30 बजे से लागू करने के निर्देश दे दिए। ये उन्हीं स्थानों के लिए है जहां पहले से नाइट कर्फ्यू लागू है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद अब देहरादून के जिलाधिकारी नाइट कर्फ्यू को लेकर आदेश जारी करेंगे।

जिलाधिकारी डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव के अनुसार, देहरादून नगर निगम और छावनी परिषद गढ़ी कैंट व क्लेमेंटटाउन में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। उन्होंने नगर निगम को प्रत्येक रविवार को सुबह 11 बजे तक शहर में वृहद सैनिटाइजेशन अभियान चलाने के निर्देश भी दिए।

कोविड गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराएं: सीएम
मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए कि वे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कोविड गाइडलान का कड़ाई से पालन कराएं। उन्होंने जनता से अनुरोध किया कि कोविड से संबंधित नियमों का पालन करें। 

शादी वाले घरों को राहत:
मुख्यमंत्री के निर्देशों से शादी वाले घरों को राहत मिलेगी। नाइट कर्फ्यू की वजह से उन्हें बैंड, वैडिंग प्वाइंट संचालकों के उलाहने झेलने पड़ रहे थे। आधे घंटे का और समय मिलने से उन्हें कुछ राहत मिल सकेगी। वैसे सरकार ने शादी में 200 मेहमानों की संख्या पहले ही निर्धारित कर दी  थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *