उत्‍तराखंड की राजधानी देहरादून में दिखा अजब नजारा, सियासी मोर्चे के ‘दुश्‍मन’ बने दोस्‍त; एक साथ मांगे वोट

अब तक राजनीतिक चिर प्रतिद्वंद्वी रहे विनोद चमोली और दिनेश अग्रवाल शनिवार को पहली बार एक-दूसरे का हाथ थामे नजर आए। यह पहला मौका था, जब दोनों ने एक प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार किया और वोट मांगे। बता दें कि, धर्मपुर विधानसभा सीट पर भाजपा के विनोद चमोली एवं कांग्रेस के दिनेश अग्रवाल के बीच कभी राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता थी, लेकिन पिछले दिनों ही अग्रवाल ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया। ऐसे में अब चमोली और अग्रवाल एक मंच पर दिखाई दे रहे हैं।

राजनीतिक दृश्य में यह ऐसा पहला मौका
शनिवार को हरिद्वार संसदीय सीट पर भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत के प्रचार के दौरान धर्मपुर विधायक विनोद चमोली की ओर से देहरादून में क्लेमेनटाउन, टर्नर रोड, ओगल भट्ठा, सुभाषनगर और गुप्ता स्टोर क्षेत्र में प्रचार का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान दिनेश अग्रवाल उनके साथ कदमताल करते नजर आए। राजनीतिक दृश्य में यह ऐसा पहला मौका रहा, जब चमोली और अग्रवाल एक मंच पर एक ही प्रत्याशी का प्रचार कर रहे हों। इससे पूर्व के चुनावों में चमोली भाजपा प्रत्याशी जबकि अग्रवाल कांग्रेस प्रत्याशी के लिए वोट मांगते नजर आते थे। दरअसल, दिनेश अग्रवाल का पूरा राजनीतिक जीवन कांग्रेस पृष्ठभूमि से जुड़ा रहा। वह राज्य में कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे, लेकिन वर्ष 2017 व 2022 के विधानसभा चुनाव में धर्मपुर विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी विनोद चमोली से उन्हें दो बार शिकस्त खानी पड़ी।

अग्रवाल ने भाजपा का दामन थाम लिया
पिछले दिनों ही एक अप्रत्याशित घटनाक्रम में अग्रवाल ने भाजपा का दामन थाम लिया, जबकि वह संसदीय चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल थे। भाजपा में शामिल होने के बाद शनिवार को अग्रवाल पहली बार अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी रहे विनोद चमोली का हाथ थामे दिखे। दोनों ने एकसाथ पैदल चुनाव प्रचार किया। इस दौरान विनोद चमोली ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पिछले दिनों देवभूमि ऋषिकेश में आगमन पर जो संदेश दिया गया, वह जनता तक पहुंचाना हमारा कार्य है। प्रधानमंत्री ने कहा था कि मेरा प्रणाम एवं राम-राम घर-घर तक पहुंचाना है। उसी क्रम में पूरे क्षेत्र में पैदल भ्रमण कर घर-घर पहुंचकर संदेश दिया गया।
भाजपा महानगर संयोजक महेश पांडे ने बताया कि इस दौरान सभी क्षेत्रवासियों से हरिद्वार संसदीय सीट पर भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के पक्ष में मतदान की अपील की गई।