चारधाम यात्रा: पहली बार एक दिन में चार हजार से अधिक को ई-पास जारी किए गए हैं।

प्रसिद्ध चारधाम यात्रा के लिए पहली बार एक दिन में चार हजार से अधिक को ई-पास जारी किए गए हैं। वीकेंड पर यात्रियों ने बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के दर्शन करने का प्लान बनाया है।

हालांकि कोरोना संक्रमण को देखते हुए देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड ने चारधामों में यात्रियों की संख्या को सीमित रखा है। लेकिन चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों की आमद लगातार बढ़ रही है। 
देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रविनाथ रमन ने बताया कि बृहस्पतिवार को पहली बार एक दिन में 4112 यात्रियों को ई-पास जारी किए गए हैं। जिसमें बदरीनाथ के लिए 1542, केदारनाथ के 1503, गंगोत्री के 581 व यमुनोत्री के 486 ई-पास जारी किए गए।

79 हजार यात्रियों को ई-पास दिए जा चुके:
एक जुलाई से लेकर अब तक देवस्थानम बोर्ड की वेबसाइट पर पंजीकरण करने वाले 79 हजार यात्रियों को ई-पास दिए गए। इसमें 45 हजार चारधामों में दर्शन कर चुके हैं। बोर्ड के सीईओ ने कहा कि चारधाम यात्रा में प्रदेश से बाहर से आने वाले लोगों के कोविड निगेटिव जांच रिपोर्ट और क्वारंटीन की शर्तों को समाप्त कर दिया गया है।

जिससे चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों की आमद बढ़ी है। स्वास्थ्य मानकों का पालन कर सभी को चारधाम यात्रा की अनुमति दी जा रही है। यात्रा के लिए सिर्फ पंजीकरण को अनिवार्य किया गया है। बोर्ड की ओर से जारी ई-पास से सभी यात्री बिना किसी रोकटोक के दर्शन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *