बसों का संचालन शुरू हो रहा है।

देहरादून आईएसबीटी से अंतर्राज्यीय बसों का संचालन शुरू हो रहा है। प्रथम चरण में देहरादून से दिल्ली के लिए गाजियाबाद के कौशांबी तक 22 बसें तैयार कर ली गई हैं। सुबह 5.30 बजे से बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। यात्रियों की उपलब्धता के अनुसार बसों को भेजने का समय तय किया जाएगा। वहीं, कोरोना से बचाव को तमाम व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली गई हैं।

आईएसबीटी स्टेशन प्रभारी अजीत सिंह ने कहा कि बसों का समय और किराया पूर्व की भांति रहेगा। टिकट मशीनों में पुरानी दरें सेट करा दी गई हैं। मंगलवार को बसों में सैनिटाइजेशन कर लिया गया। ड्राइवर और कंडक्टरों को यात्रियों से तय दूरी बनाए रखने और सैनिटाइजर का प्रयोग लगातार कराने को कहा गया है। उन्हें सैनिटाइजर व फेस शील्ड दिए जाएंगे।

एंट्री गेट पर होगी यात्रियों की जांच:
आईएसबीटी आने वाले यात्रियों की स्वास्थ्य जांच के लिए एंट्री गेट पर टीम तैनात रहेगी। यह टीम यात्रियों के शारीरिक तापमान और अन्य लक्षणों की जांच करेगी। स्वस्थ होने पर ही यात्रियों को प्रवेश दिया जाएगा। जरूरत पड़ने पर पुलिस व प्रशासन का भी सहयोग लिया जाएगा।

हल्द्वानी के लिए चलेंगी दो बसें:
देहरादून से हल्द्वानी का सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। बुधवार से देहरादून आईएसबीटी से हल्द्वानी के लिए दो बसों का संचालन किया जाएगा। यह बसें सुबह 9 बजे व रात 9 बजे रवाना होंगी। प्रबंधन के अनुसार यात्रियों की संख्या बढ़ने पर टनकपुर के लिए भी बस का संचालन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *