बैंकों में दस से दो बजे तक होगा काम।

प्रदेश में आज यानी शुक्रवार से सभी बैंक ग्राहकों के लिए सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक खुलेंगे। इसके अलावा चार बजे तक बैंककर्मी अपने कामकाज निपटाएंगे। राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति ने सभी बैंकों को इस बारे में सूचना भेज दी है। बैंक यूनियनों के पदाधिकारियों ने इस फैसले का स्वागत किया है।

कोरोना संक्रमण से उपजे हालात को देखते हुए बैंकों के समय में भी बदलाव किया गया है। राज्य स्तरीय बैंकर्स कमेटी (एसएलबीसी) ने सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक आम ग्राहकों के लिए बैंक खोलने का फैसला लिया है। इसके बाद बैंक कर्मचारी चार बजे तक क्लोजिंग के अलावा कैश मिलान व अन्य काम निपटाएंगे। यह आदेश 23 अप्रैल से प्रभावी होगा और 15 मई तक लागू रहेगा।

इसके अलावा प्रशासनिक कार्यालयों में 50 फीसद कर्मचारियों के साथ कामकाज किया जाएगा। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के संयोजक समदर्शी बड़थ्वाल ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव को पत्र लिखकर बैंकों के समय को निर्धारित करने का अनुरोध किया था। उन्होंने एसएलबीसी के इस निर्णय का स्वागत किया है।

प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी नहीं: जोशी
कैबिनेट मंत्री गणोश जोशी ने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। सरकार की ओर से ऑक्सीजन का कोटा बढ़ा दिया गया है। जनता को कोरोना से बचाने के लिए प्रदेश सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। गुरुवार को कैबिनेट मंत्री ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्त्‍ताओं के साथ वर्चुअल माध्यम से बैठक की। कहा, मसूरी विधानसभा क्षेत्र के सभी अस्पतालों के वरिष्ठ चिकित्सकों से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। मसूरी के कार्यकर्त्‍ता राकू राणा ने वैक्सीन केंद्र बढ़ाने की मांग की। जिस पर कैबिनेट मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *