विकास को गांव गांव तक ले जाना सरकार की प्राथमिकता – उत्तराखंड सीएम त्रिवेंद्र रावत

मंडल मुख्यालय पौड़ी के कंडोलिया मैदान में आयोजित स्वर्ण जयंती समारोह में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 14 विकास योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया.

मंडल मुख्यालय पौड़ी के कंडोलिया मैदान में आयोजित स्वर्ण जयंती समारोह में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 14 विकास योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया. इनमें 15 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और ढाई करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण शामिल हैं. कार्यक्रम में लगभग 6 करोड़ के ब्याज मुक्त ऋण के चेक भी सीएम ने दिए. इस दौरान सीएम ने जनसंबोधन में बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने को लेकर कैबिनेट में चिंतन मनन किए जाने की बात कही. उन्होंने कैबिनेट बैठक जैसे आयोजनों का प्रभाव पौड़ी के सन्नाटे को तोड़ने में महत्वपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि हमारी सोच विकास पर केंद्रित होनी चाहिए.

आम आदमी के खरीदने की ताकत बढ़ाने की जरूरत
सीएम ने कहा कि विकास होता है तो चारो तरफ का विकास होता है. चारो तरफ के लोगों की जेब में अगर पैसा जाएगा तो पौड़ी में खर्च करने के लिए लोग आएंगे. फिर उन्होंने कहा कि अगर गांव के लोगों की जेब में पैसे नहीं होंगे तब पौड़ी में होटल बना लिए जाने या फिर दुकानों में अच्छे माल रख लिए जाने के बाद भी कुछ नहीं हो पाएगा. उन्होंने कहा कि जब तक गांव के लोगों की जेब में पैसे नहीं होंगे, आम आदमी के खरीदने की ताकत नहीं बढ़ाई जाएगी तब तक कुछ नहीं हो पाएगा. सीएम ने साफ कहा कि विकास को गांव तक ले जाना सरकार की प्राथमिकता है.

सीएम ने समारोह में गढ़वाली भाषा को पाठ्यक्रम में शामिल करने की घोषणा भी की. उन्होंने गढ़वाल कमिश्नरी की स्थापना के 50 वर्ष पूरे होने पर लोगों को इस स्वर्ण जयंती कार्यक्रम के लिए बधाई दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *