मनमोहन सिंह पर टिप्पणी करने पर कांग्रेस ने की नरेन्द्र मोदी से माफी की मांग

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा राज्यसभा में अपने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लेकर की गई टिप्पणी के लिए माफी की मांग करने के रूख पर अड़ी रही और मोदी की छींटाकशी को भारतीय संसदीय लोकतंत्र में अब तक कभी ना सुना गया बताया।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने संसद के बाहर कहा कि प्रधानमंत्री ने कल जो भी कहा, हम उससे बहुत बहुत निराश हैं। मुझे नहीं लगता कि भारतीय संसदीय इतिहास में हमने कभी किसी प्रधानमंत्री को बाथरूम की उपमा का इस्तेमाल कर इस तरह अपने पूर्ववर्ती का अपमान करते सुना था। ऐसा सच में कभी  नहीं सुना गया।

उन्होंने बयान वापस लेने की मांग करते हुए कहा कि राजनीति में मतभेद हो सकते हैं लेकिन आप हमारी संसदीय बहस में कभी भी इस तरह का बयान नहीं पाएंगे। प्रधानमंत्री को इस तरह की टिप्पणियां वापस लेनी चाहिएं। हमारे देश में राजनीतिक मतभेद हैं। चुनाव अभियान में लोग एक दूसरे के लिए कठोर बातें करते हैं। लेकिन सदन में एक मर्यादा बनाए रखनी चाहिए। हम पूरी मजबूती से मानते हैं कि ऐसा नहीं होना चाहिए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमने माफी की मांग की है क्योंकि उन्होंने अब तक ऐसा नहीं किया। अगर वह इसे वापस ले लेते हैं तो मामला खत्म हो जाएगा। लेकिन अगर वह इसे वापस नहीं लेते तो माफी एकमात्र तरीका होगा जिससे वह बेवजह पहुंचाई गई चोट की भरपायी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *