पाक का दावा है की भारत गुप्त रूप से न्यूक्लियर सिटी बना रहा है किन्तु भारत ने इस दावे को खारिज किया

भारत गुप्त रूप से न्यूक्लियर सिटी बना रहा है इस दावे को भारत ने पाकिस्तान का खयाली पुलाव बताया है । विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि एसे आरोप बिल्कुल निराधार है। ये पाकिस्तान की अपनी मन की कहानी है। उन्होंने कहा कि भारत हमेशा अंतरराष्ट्रीय नियमो का अनुपालन करता है।

पाकिस्तान ने दावा किया था कि भारत गुप्त रूप से न्यूक्लियर सिटी का निर्माण कर रहा है और उसने परमाणु हथियारों का जखीरा एकत्र कर लिया है। भारत का यह कदम क्षेत्र के सामरिक संतुलन को कमजोर करने का खतरा पैदा करता है। पाकिस्तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने भारतीय रक्षा निर्माण को लेकर चिंता जताई। जकरिया ने आरोप लगाया कि भारत अंतर-महाद्वीपीय मिसाइलों (ICBM) को लेकर परीक्षण करता रहा है जो क्षेत्र में सामरिक संतुलन को बिगाड़ेंगी।

उन्होंने कहा कि अधिक से ज्यादा खतरनाक हथियार रखने के लिए चल रहे भारतीय अभियान पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय को संज्ञान लेना चाहिए और उसके पारंपरिक और गैर पारंपरिक हथियारों के तेजी से विस्तार पर अंकुश लगाना चाहिए। पाकिस्तान को अलग-थलग करने के प्रयासों में भारत के बेनकाब होने का दावा करते हुए प्रवक्ता ने कहा कि भारत सरकार को पाकिस्तान की ओर से शांति के लिए उठाए कदमों की तरह कदम उठाने चाहिए।

उन्होंने आरोप लगाया, बातचीत के जरिए मुद्दों को शांतिपूर्ण ढंग से हल करने की बजाय, भारत ने शत्रुतापूर्ण रवैया अपनाया है। जकरिया ने आरोप लगाया कि भारत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *