कॉर्बेट टाइगर रिजर्व: पहले ही दिन रात्रि विश्राम के लिए बुकिंग हुई, जो एक रिकॉर्ड रहा है।

जंगल सफारी के लिए प्रसिद्ध कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में रात्रि विश्राम को लेकर पर्यटकों में उत्साह है। इसका असर ऑनलाइन बुकिंग पर दिखा। पहले ही दिन रात्रि विश्राम के लिए 280 बुकिंग हुई, जो एक रिकॉर्ड है।

सोमवार सुबह दस बजे से कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की वेबसाइट पर विभिन्न जोन में रात्रि विश्राम के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू हुई। सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक 280 पर्यटकों ने रात्रि विश्राम के लिए बुकिंग करा दी।
ये सभी बुकिंग 15 अक्तूबर से लेकर 14 दिसंबर तक के लिए हुई हैं। पर्यटकों ने बिजरानी, ढेला, झिरना, ढिकाला और सोना नदी के रेस्ट हाउस में ठहरने के लिए बुकिंग की है। पहले ही दिन 280 बुकिंग होने से कॉर्बेट प्रशासन में भी उत्साह है। 
कोविड की गाइडलान का पालन करना जरूरी
कोरोनाकाल के बीच कॉर्बेट प्रशासन नए पर्यटन सत्र को बेहतर ढंग से संचालित करने की तैयारी में लगा हुआ है। हालांकि पर्यटकों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना जरूरी होगा।

कॉर्बेट पार्क के वार्डन आरके तिवारी ने बताया कि रात्रि विश्राम के लिए सोमवार से बुकिंग शुरू की गई थी। पहले ही दिन 280 पर्यटकों ने रात्रि विश्राम के लिए बुकिंग कराई है। बता दें कि बिजरानी, ढेला, झिरना में 15 अक्तूबर और ढिकाला में 15 नवंबर से पर्यटक रात्रि विश्राम कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *